खाटू से दिल्ली के लिए सीधी बस सेवा - Khatu Shyam to Delhi Bus

खाटू से दिल्ली के लिए सीधी बस सेवा - Khatu Shyam to Delhi Bus, इसमें खाटू श्याम जी से दिल्ली के लिए रोड़वेज बस सेवा के बारे में जानकारी दी गई है।

Khatu Shyam to Delhi Bus

खाटू नगरी में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आवागमन के साधनों में बढ़ोतरी करने के प्रयास जारी हैं। इसी क्रम मे श्याम भक्तों की सुविधा के लिए अब खाटू से दिल्ली के लिए सीधी रोडवेज की वोल्वो बस शुरू की गई है।

खाटू श्याम से दिल्ली वोल्वो बस का टाइम, Khatu Shyam Se Delhi Volvo Bus Time


खाटू श्याम जी से दिल्ली के लिए जाने वाली यह बस सुबह साढ़े पाँच बजे (5:30 AM) जयपुर से खाटू श्याम जी आएगी। खाटू श्याम जी से सुबह साढ़े दस बजे (10:30 AM) रवाना होकर जयपुर होते हुए शाम को पाँच बजे दिल्ली पहुँचेगी। 

दिल्ली से यह बस रात को 12 बजे रवाना होकर जयपुर पहुँचेगी। 

रोडवेज वोल्वो प्रबंधक के अनुसार अभी यह शुरुआत है, अगर श्रद्धालुओं की मांग बढ़ी तो फिर खाटू से श्रीमाधोपुर, अजीतगढ़, शाहपुरा होते हुए दिल्ली के लिए अलग से दूसरी वोल्वो बस की सुविधा शुरू की जाएगी।

खाटू श्याम से दिल्ली के लिए रोडवेज बस, Khatu Shyam Se Delhi Ke Liye Roadways Bus


गौरतलब है कि सीकर रोडवेज आगार की तरफ से सीकर से वाया खाटूश्यामजी होकर दिल्ली के लिए बस सेवा की शुरुआत की जा चुकी है। यह बस सीकर से सुबह 7:30 बजे खाटूश्यामजी के लिए रवाना होगी।

बाद में खाटू से सुबह 9:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी और शाम चार बजे दिल्ली पहुँचेगी। शाम 4.45 बजे दिल्ली से रवाना होकर कोटपूतली से उदयपुरवाटी होकर वापस सीकर पहुँचेगी।

Khatu to Delhi Roadways Bus Service

खाटू श्याम जी से बस द्वारा दिल्ली की दूरी, Khatu Shyam Ji Se Bus Dwara Dilli Ki Doori


खाटू श्याम जी से बस द्वारा दिल्ली की दूरी 270 किलोमीटर है और सड़क मार्ग से लगभग 7 घंटे लगते हैं। दिल्ली से खाटू श्याम जी के लिए दो मुख्य मार्ग हैं। चंदवाजी होकर जाने वाला पहला मार्ग थोड़ा लम्बा है।

1. खाटू श्याम जी - रींगस - चौमू - चंदवाजी - शाहपुरा - कोटपूतली - बहरोड़ - मानेसर - गुड़गांव - दिल्ली
2. खाटू श्याम जी - रींगस - श्री माधोपुर (जलपाली मोड़) - मुंडरू - अजीतगढ़ - शाहपुरा - कोटपूतली - बहरोड़ - मानेसर - गुड़गांव - दिल्ली

लेखक, Writer

रमेश शर्मा {एम फार्म, एमएससी (कंप्यूटर साइंस), पीजीडीसीए, एमए (इतिहास), सीएचएमएस}

सोशल मीडिया पर हमसे जुड़ें, Connect With Us on Social Media

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें
हमें फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें
खाटू श्याम के दर्शन के लिए हमारा व्हाट्सएप चैनल फॉलो करें

डिस्क्लेमर,  Disclaimer

इस लेख में शैक्षिक उद्देश्य के लिए दी गई जानकारी विभिन्न ऑनलाइन एवं ऑफलाइन स्त्रोतों से ली गई है जिनकी सटीकता एवं विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। आलेख की जानकारी को पाठक महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

एक टिप्पणी भेजें

श्याम बाबा की कृपा पाने के लिए कमेन्ट बॉक्स में - जय श्री श्याम - लिखकर जयकारा जरूर लगाएँ और साथ में बाबा श्याम का चमत्कारी मंत्र - ॐ श्री श्याम देवाय नमः - जरूर बोले।

और नया पुराने