खाटू के लिए शुरू होगी हेलिकॉप्टर सेवा - Khatu Shyam Helicopter Ride

खाटू के लिए शुरू होगी हेलिकॉप्टर सेवा - Khatu Shyam Helicopter Ride, इसमें खाटू और सालासर बालाजी के मंदिरों के लिए हेलिकॉप्टर सेवा की जानकारी है।

Khatu Shyam Helicopter Ride

राजस्थान पर्यटन विकास निगम (आरटीडीसी) ने पर्यटन सुविधाओं के तहत राजस्थान के प्रमुख पर्यटन स्थलों को हेलीकॉप्टर सेवा से जोड़ना शुरू किया है। इन पर्यटन स्थलों में धार्मिक स्थल जैसे मंदिर, किले और अभयारण्य आदि शामिल हैं।

आरटीडीसी जैसलमेर और जयपुर में इस तरह की सेवा शुरू कर चुका है और अब शेखावाटी के धार्मिक स्थलों का नंबर है।

इसी क्रम में खाटूश्यामजी, जीणमाता और सालासर बालाजी के मंदिरों का चयन कर श्रद्धालुओं को यहाँ हेलीकॉप्टर से पहुँचने की सुविधा दी जाएगी।

यह हेलीकॉप्टर सेवा इस वर्ष अगस्त तक शुरू होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि एक राइड में 5 से 7 लोग यात्रा करेंगे जिसका किराया 10 से 15 हजार रुपये और समय एक से दो घंटे होगा।

तीन तरह के बनेंगे पैकेज, Teen Tarah Ke Package


हवाई यात्रा के लिए तीन तरह के पैकेज देने की योजना है जिसमें धार्मिक स्थल, पर्यटक स्थल और वाइल्ड लाइफ एरिया की यात्रा शामिल है। इसमें सिंगल, कपल और फॅमिली के लिए पैकेज सिस्टम बनाया जायेगा।

लेखक, Writer

रमेश शर्मा {एम फार्म, एमएससी (कंप्यूटर साइंस), पीजीडीसीए, एमए (इतिहास), सीएचएमएस}

सोशल मीडिया पर हमसे जुड़ें, Connect With Us on Social Media

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें
हमें फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें
खाटू श्याम के दर्शन के लिए हमारा व्हाट्सएप चैनल फॉलो करें

डिस्क्लेमर,  Disclaimer

इस लेख में शैक्षिक उद्देश्य के लिए दी गई जानकारी विभिन्न ऑनलाइन एवं ऑफलाइन स्त्रोतों से ली गई है जिनकी सटीकता एवं विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। आलेख की जानकारी को पाठक महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

एक टिप्पणी भेजें

श्याम बाबा की कृपा पाने के लिए कमेन्ट बॉक्स में - जय श्री श्याम - लिखकर जयकारा जरूर लगाएँ और साथ में बाबा श्याम का चमत्कारी मंत्र - ॐ श्री श्याम देवाय नमः - जरूर बोले।

और नया पुराने