खाटू श्यामजी में भक्तों को मिलेगा जाम से छुटकारा - Khatu Shyam Four Lane Ring Road

खाटू श्यामजी में भक्तों को मिलेगा जाम से छुटकारा - Khatu Shyam Four Lane Ring Road, इसमें खाटूश्यामजी वाया जीणमाता तक रिंग रोड़ की जानकारी है।

श्याम बाबा के दर्शन के लिए हर साल पचास लाख से भी ज्यादा श्रद्धालु खाटू धाम आते हैं। भक्तों के खाटू आने के लिए अभी तक रींगस से एक ही मुख्य मार्ग है जिसकी लंबाई लगभग 18 किलोमीटर है।

टू लेन के इस मार्ग पर वाहनों का भारी दबाव रहता है। एकादशी, द्वादशी और किसी भी सरकारी छुट्टी के दिन तो इस मार्ग पर अकसर जाम लगा रहता है।

केंद्र सरकार ने खाटू आने वाले भक्तों की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए खाटू के लिए रिंग रोड़ की घोषणा करके श्याम भक्तों को नए साल का शानदार तोहफा दिया है।


केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सीकर के सांसद सुमेधानन्द सरस्वती द्वारा संसद में पूछे गए सवाल के जवाब में बताया कि रींगस से खाटूश्यामजी वाया कोछोर जीणमाता तक 72 किलोमीटर लंबी फोर लेन रिंग रोड़ बनाया जाना प्रस्तावित है।

इस रिंग रोड़ की डीपीआर तैयार हो चुकी है और जल्द ही जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

जब यह रिंग रोड़ बनकर तैयार हो जाएगी तो श्याम भक्तों के लिए खाटू आने के लिए कई दूसरे रास्ते उपलब्ध होने के साथ जाम से भी राहत मिलेगी।

लेखक, Writer

रमेश शर्मा {एम फार्म, एमएससी (कंप्यूटर साइंस), पीजीडीसीए, एमए (इतिहास), सीएचएमएस}

सोशल मीडिया पर हमसे जुड़ें, Connect With Us on Social Media

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें
हमें फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें
खाटू श्याम के दर्शन के लिए हमारा व्हाट्सएप चैनल फॉलो करें

डिस्क्लेमर,  Disclaimer

इस लेख में शैक्षिक उद्देश्य के लिए दी गई जानकारी विभिन्न ऑनलाइन एवं ऑफलाइन स्त्रोतों से ली गई है जिनकी सटीकता एवं विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। आलेख की जानकारी को पाठक महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

एक टिप्पणी भेजें

श्याम बाबा की कृपा पाने के लिए कमेन्ट बॉक्स में - जय श्री श्याम - लिखकर जयकारा जरूर लगाएँ और साथ में बाबा श्याम का चमत्कारी मंत्र - ॐ श्री श्याम देवाय नमः - जरूर बोले।

और नया पुराने